Online/Offline Marketing & Supporting System +91 8109108219, 8349555700
default-logo

100 शैक्षणिक संस्थाओं में विद्यार्थियों ने जानी जरूरी बातें

chhattisgarh police event durg hamar duwar hamar rkhwar abhiyan 100 school

 

रायपुर। समाज में पुलिस के प्रति लोगों में सकारात्मक प्रभाव और उन्हें सड़क हादसों, साइबर क्राइम समेत अन्य महत्वपूर्ण जानकारी देने के लिए सामुदायिक पुलिसिंग अभियान ‘हमर दुआर हमर रखवार की शुरुआत की है। इसके तहत दुर्ग पुलिस के अधिकारियों ने यातायात जागरुकता कार्यक्रम सुरक्षा संस्कार के लिए 16 जनवरी को एक साथ जिले के 100 शैक्षणिक संस्थाओं में कुल 32259 छात्र-छात्राओं और स्टॉफ को यातायात नियमों की जानकारी दी।

 

chhattisgarh police event durg hamar duwar hamar rkhwar abhiyan 100 school (1)

इसमें पहली बार पुलिस महानिरीक्षक व पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी ऐसे आयोजन का हिस्सा बने। साथ ही छात्रों का मार्गदर्शन किया। इसके अलावा जिले के सभी राजपत्रित व टीआई, एसआई व सहायक उपनिरीक्षक भी कई स्कूल-कालेजों मंे जाकर यातायात नियमों की जानकारी देकर दुर्घटना से बचने के उपाय बताए।

पुलिस महानिरीक्षक रतनलाल डांगी ने कल्याण कॉलेज, सेक्टर-7 में अपने उद्बोधन में यातायात नियमों का पालन करने की अपील करते हुए कहा कि यातायात के नियमों का पालन करने पर आप कभी दुर्घटना के शिकार नहीं हो सकते।

वहीं दिल्ली पब्लिक स्कूल रिसाली में पुलिस अधीक्षक प्रखर पाण्डेय ने छात्र-छात्राओं से यातायात नियमों के पालन करने और दूसरों को भी इन नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया और उन्हें शपथ दिलाई।  साथ ही उन्होंने बताया कि सामुदायिक पुलिसिंग के तहत यातायात जागरुकता के साथ ही महिला व बालकों की सुरक्षा, साइबर सुरक्षा समेत ग्राम रक्षा समिति आदि कार्यक्रम हमर दुआर हमर रखवार के बैनर तले लगातार चलता रहेगा।

chhattisgarh police event durg hamar duwar hamar rkhwar abhiyan 100 school (2)

 

About the Author

Leave a Reply

*

captcha *