HealthOther

Chhattisgarh news : कैबिनेट मंत्री संग इस विधायक की परफेक्ट जोड़ी की हो रही चर्चा

रायपुर। छत्तीसगढ़ शासन में कैबिनेट मंत्री ताम्रध्वज साहू अपने विभागीय सहयोगी संसदीय सचिव विकास उपाध्याय के साथ आज सुबह रायपुर से हेलीकॉप्टर से रवाना हुए जो प्रदेश के बलरामपुर, सूरजपुर क्षेत्र में अनेक विकास कार्यों की सौगात देंगे, साथ ही ताबड़तोड़ भूमिपूजन कर लोकार्पण करेंगे। विभागीय कार्यों की समीक्षा के बाद शासन के नेता द्वय ने पूरे प्रदेश में आम जन से जुड़े कार्यो को सरकार के दो वर्ष पूर्ण होने के ठीक पहले पूरे प्रदेश में तेजी से होते विकास कार्यों को जनता के बीच पूर्ण करने सक्रिय हैं।

लोकनिर्माण निर्माण विभाग के अंतर्गत पूरे प्रदेश में चल रहे विकास कार्यो एवं जनता के अनुरूप मांग की जरूरत के हिसाब से उसकी समीक्षा करने जनता के बीच विकास कार्यों की बयार बहाने केबिनेट मंत्री एक्शन पर हैं। मंत्री ताम्रध्वज साहू आदतन तो सौम्य व सरल स्वभाव के हैं जो कई मौके पर विभागीय अधिकारियों को डांट फटकार में ढिलाई कर देते हैं, पर ठीक इसके उलट विभागीय संसदीय सचिव विकास उपाध्याय उतना ही आक्रामक व तेज हैं और आज जब ये दोनों नेता हेलीपैड से दौरे पर निकले तो चर्चा इस बात की खूब हो रही थी कि जोड़ी फरफेक्ट है। नेता द्वय का ये दौर अब पूरे प्रदेश में लगातार जारी रहेगा एवं दो साल पूरे होते होते ऐसे सभी कार्य को अंतिम रूप दिया जाएगा जो पिछली बजट में सम्मिलित था। विभाग अपने कार्य की गति से उस पायदान पर खरा उतरे की बजट लेप्स मत हो कोशिश यही की जा रही है।

केबिनेट मंत्री अभी बलरामपुर पहुंच कर विजयनगर के हाईस्कूल मैदान से विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण कार्यक्रम में सम्मिलित हैं।इसके पश्चात आम जनता से भी मुलाकात कर रहे हैं। इसके पश्चात सूरजपुर जा कर विश्रामगृह में भी आम जन से मुलाकात कर कांग्रेस सरकार के कार्यों के प्रति लोगो के रुख का भी टोह लेंगे।

केबिनेट मंत्री ताम्रध्वज साहू व विकास उपाध्याय सूरजपुर के सेवाकुंज के पास कर्मा चौक का लोकार्पण करेंगे। काफी समय से कर्मा चौक को भब्य बनाये जाने की मांग हो रही थी जिसके लिए विभागीय मंत्री व संसदीय सचिव खुद पहुंचे हैं। इन कार्यक्रमों में विधायक बृहस्पति सिंह भी मौजूदा हैं।

विकास कार्य बलरामपुर की जनता को समर्पित

आज बलरामपुर जिला पहुंचकर वहां ग्रामीणों से मुलाकात की और क्षेत्र के विकास के लिए अनेक कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। प्रदेश सरकार निरंतर राज्य के विकास के लिए कार्यरत है।

■ रामचंद्रपुर विकासखण्ड अंतर्गत केवली से मेघुली के बाकी नदी पर 634.88 लाख रु से पुल का निर्माण
■ सुर्रा से अमदण्डा मार्ग पर चनान नदी पर 529.30 लाख रु से पुल का निर्माण
■ विजयनगर से गम्हरिया मार्ग के बाकी नदी पर 618.74 लाख रु से पुल का निर्माण
■ राजपुर विकासखण्ड के धंधापुर कुरसी मार्ग में महानदी पर 618.74 लाख रु से पुल का निर्माण
■ विजयनगर के मिसगई मार्ग पर सिंदूर नदी पर 507.98 लाख रु से पुल का निर्माण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button