InternationalInternet MediaOtherReal EstateStateTop News

International news: कोरोना के नए स्ट्रेन के चलते यूएई में फंसे करीब 300 भारतीय

सरकार ने की मुफ्त में रहने और खाने की व्यवस्था

अबूधाबी/नई दिल्ली कोरोना वायरस के नये प्रकार (स्ट्रेन) को फैलने से दुनियाभर के देश हकलान हैं। कोरोना के नए स्ट्रेन को रोकने के लिए कई देशों ने अपनी सीमाओं के बंद कर दिया है और विदेशी उड़ानों पर भी रोक लगा दी है।

सऊदी अरब और कुवैत की बन्द हुई सीमाएं

सऊदी अरब और कुवैत ने भी अपनी सीमाओं को बंद कर दिया। इससे यूएई में 300 से ज्यादा विदेशी फंसे गए है। संयुक्त अरब अमीरात सरकार ने अपने यहां फंसे इन लोगों के लिए मुफ्त में रहने और खाने की व्यवस्था की है।

जानकारी के मुताबिक दुबई मरकज केंद्र की स्वयंसेवी शाखा इंडियन कल्चरल फॉउंडेशन ने आसा समूह के सहयोग से फंसे हुए यात्रियों के लिए खाने और रहने की व्यवस्था की है। आईसीएफ के जनसंपर्क प्रबंधक अब्दुल सलाम सकाफी के मुताबिक फंसे हुए 300 यात्रियों में से अधिकतर केरल के हैं।
बताया जा रहा है कि इन फंसे हुए लोगों में ज्यादातर भारतीय हैं।

खबरों के मुताबिक सीधी उड़ान न मिलने के कारण इन्होंने यूएई से होते हुए सऊदी और कुवैत जाने वाली उड़ान पकड़ी। इसके बाद सऊदी अरब और कुवैत जाने वाली उड़ानों के रद्द होने की सूचना मिलने के बाद यात्री यूएई में फंस गए।

गौरतलब है कि सऊदी और कुवैत ने ब्रिटेन में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के नए प्रकार की वजह से सड़क मार्ग और समुद्र सीमा को बंद कर दिया है। साथ ही वाणिज्यिक उड़ानों को भी निलंबित कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button