NationalOtherStateTop News

एक मंच पर कुरान और हनुमान चालीसा का पाठ कर, दिया सर्वधर्म समभाव का संदेश…

रायपुर सामाजिक संस्था अवाम ए हिन्द सोशल वेलफेयर कमेटी ने देश की खुशहाली के लिए सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया। कार्यक्रम में उपस्थित विभिन्न समाज के लोगों ने देश की खुशहाली के लिए प्रार्थना किया।

इस मौके पर विशेष रुप से वैश्विक महामारी कोविड 19 से मानव समाज को राहत पहुचाने, देश में अमन-चैन, सुख समृद्धि, सामाजिक सद्भाव और अन्नदाताओं की समस्याओं के निदान एवं खुशहाली की प्रार्थना की गयी।

संस्थापक मो. सज्जाद खान की अगुवाई में छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में दो दिवसीय सर्वधर्म समभाव प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। मो. सज्जाद खान ने दो दिवस का निर्जला उपवास (रोजा) रख कर, समाज के बुद्धिजीवी तथा प्रतिष्ठित व्यक्तियों ने सभा स्थल में उपस्थित होकर और अपने अपने धर्मानुसार मानव कल्याण के लिए प्रार्थना की।

मो. सज्जाद खान ने बताया कि वर्तमान स्थिति में सामाजिक एवं राजनीतिक उथल पुथल, सामाजिक कुरीतियों, महामारी एवं अन्य समस्याओं को आध्यात्मिक विचारों एवं प्रार्थनाओं के माध्यम से दूर किया जा सकता है। इसलिए संस्था द्वारा दो दिवसीय सर्वधर्म अखण्ड प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया है।

इस मौके पर मो. सज्जाद खान ने कुरान का पाठ किया तो पंडित अनिल शुक्ल ने हनुमान चालीसा पढ़ी।

डॉ. भीष्म प्रकाश शर्मा ने दुर्गा सप्तशती का पाठ किया तो प्रीति जैन ने तीर्थंकर की स्तुति की। लक्ष्मी तिवारी ने श्रीकृष्ण स्तुति और नन्दा रामटेके ने गौतमबुद्ध की स्तुति कर मानव कल्याण के लिए प्रार्थना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button